50+ Raksha Bandhan shayari & Quotes in Hindi 2023 | रक्षाबंधन शायरी

Hello dosto Aaj Mai aapke sath Raksha Bandhan quotes in Hindi, Raksha Bandhan wishes in Hindi, Raksha bandhan shayari in Hindi Rakhi quotes in HindiRaksha Bandhan ki shayariRaksha Bandhan wishes for brother in Hindi

Raksha Bandhan shayari in hindi


जैसे कहीं  आपके प्रश् के उत्तर के साथ यह आर्टिकल आपको पड़ोसना चाहता हूं|  यदि आपका भी भाई है या आपका भी कोई बहन है , तो आपको यह वाला शायरी कोर्स विशेष एकदम ही पसंद आने वाला है | जैसे कि आपको पता है कल रक्षा बंधन है और मेरी तरफ से आप सभी भाई बहन को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामना बोलते हुए इस वाले आर्टिकल को मैं आगे बढ़ाना चाहता हूं| 

Also view Web story: Click Here

{tocify} $title={Table of contents}

चलो तो फिर मैं आपको सबसे पहले Raksha Bandhan quotes in Hindi से ही शुरुआत करता हूं | आंधी आशा करूंगा आप भी अपने भाई बहन को प्यार दिखाते हुए इस वाले आर्टिकल को शेयर जरूर करोगे| 

Raksha Bandhan shayari in hindi


Raksha Bandhan quotes in Hindi 2022

1.
याद है हमें हमारा वो बचपन
वो लड़ना, वो झगड़ना और वो मना लेना
यही होता है भाई बहन का प्यार, और
इसी प्यार को बढ़ाने आ रहा है
रक्षा बन्धन का त्योहार
Happy Raksha Bandhan

2.

खुशकिस्मत होती है वो बहन
जिसके सिर पर भाई का हाथ होता है
हर परेशानी में उसके साथ होता है
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना
तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है
Happy Rakshabandhan

3.

राखी का त्योहार था
राखी बंधवाने को भाई भी तैयार था
भाई बोल बहना मेरी अब तो राखी बांध दो
बहना बोली कलाई पीछे करो , पहले रुपये हज़ार दो
Happy Raksha Bandhan

Raksha Bandhan shayari in hindi

Also view Web story: Click Here

तो आपको मेरा यह 3 Quotes कैसा लगा ? यदि आप यहां तक पढ़ रहे हैं इसका मतलब आपको मेरा शायरियां पसंद आ रहा है| कृपया करके मैं आशा करूंगा कि आप मेरे सभी मेहनत से लिखे गए शायरी पसंद करोगे ऐसे ही यह तीन Raksha Bandhan quotes in Hindi हमने आपको परस दिया है | और मिनट के साथ ही साथ आपके साथ और भी चीजें शेयर करूंगा |अब में आपके साथ रक्षाबंधन विशेष इन हिंदी Raksha Bandhan wishes in Hindi शेयर करने जा रहा हूं कृपया करके आप मेरे शायरियां को जरूर पसंद करें |

Raksha Bandhan wishes in Hindi 2022


Raksha Bandhan wishes in hindi


1.
दो किलो प्याज,
एक किलो टमाटर,
एक लीटर पेट्रोल और
शगुन का एक डॉलर…
हैप्पी रक्षा बंधन

2.
ये लम्हा कुछ ख़ास है ,
बहन के हाथों में भाई का हाथ है ,
ओ ! बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ ख़ास है ,
तेरे सकून की खातिर मेरी बहना ,
तेरा भाई हमेशा तेरे साथ है।

3.

मेरी हर इच्छा को पूरा करता है भाई,
राखी से सजाती हूं मैं उसकी कलाई,
जो आता है लेकर खूब सारे मिठाई,
मैं दे रही हूं उसे रक्षाबंधन की बधाई।

Raksha Bandhan wishes in hindi


 हेलो दोस्तों और आपको कैसा लगा मेरा रक्षाबंधन विशेष इन हिंदी शायरियां Raksha Bandhan wishes in Hindi | भाई और बहन का प्यार कभी लड़ते हुए कभी  झगड़ते हुए ऐसे ही तो चलता है भाई बहन का प्यार सही कहा ना मैंने दोस्तों| मैंने इस वाला रक्षाबंधन विशेष इन हिंदी Raksha Bandhan wishes in Hindi  में ने खुलकर अपने दिल से आपके लिए शायरियां लिखा हूं ऊपरवाले  3 Shayari आपको कैसा लगा आप मुझे कमेंट Se बता सकते हैं और दोस्तों समय को बर्बाद ना करते हुए और 3 शायरी जो है हमारा रक्षाबंधन शायरी इन हिंदी Raksha Bandhan Shayari in Hindi इस वाले टॉपिक पर मैं आपको ऐसे ही 3 बेहतरीन सा शायरियां पढ़ना चाहता हूं और मैं आशा भी करता हूं मेरे Shayariya आप पसंद कर रहे होंगे |और नीचे दिए शायरी भी आप पसंद ही करोगे|  तो अब मैं आपके साथ शेयर करने जा रहा हूं रक्षाबंधन शायरी इन हिंदी Raksha Bandhan Shayari In Hindi.

Also view Web story: Click Here

Raksha Bandhan Shayari In Hindi 2022


Raksha Bandhan quotes in hindi


1.
याद दिलाने बचपन का प्यार,
बहन आई मनाने राखी का त्योहार।
हैप्पी रक्षाबंधन!

2.
हर दिन तेरी हो दीपावली,
जीवन में भरी रहे तेरी खुशहाली,
जैसे सावन में छा जाती है हरियाली,
वैसी खुश रहे बहन मेरी राखी वाली।

3.
राखी पर यही है मेरा आशीर्वाद,
खुशियों से सजा रहे तेरा दरबार,
करता हूं रब से भी यही फरीयाद,
जिंदगी हमेशा रहे तेरी आबाद

जिसमें झलकता है बहन का प्यार।


Raksha Bandhan ki shayari 2022

चन्दन की डोरी ,फूलों का हार ,
आया सावन का महीना और राखी का त्यौहार,
जिसमें झलकता है भाई – बहन का प्यार
बहन चाहे सिर्फ प्यार – दुलार,
नहीं माँगती बड़े उपहार ,
रिश्ता बने रहे सदियों तक ,
मिले भाई को खुशियां हज़ार..
सूरज की तरह चमकते रहो ,
फूलों की तरह महकते रहो,
यही दुआ है इस बहन की आज कि
आप सदा खुश रहो।
बहन की तरफ से भाई को राखी की हार्दिक शुभकामनाएँ।

Raksha Bandhan quotes in hindi

Raksha Bandhan ki shayari 2022

1.
 हर लड़की को आपका इंतज़ार है
हर लड़की आपके लिए बेकरार है ,
हर लड़की को आपकी आरज़ू है ,
दोस्त ! ये आपका कमाल नहीं ,
कुछ दिन बाद राखी का त्यौहार है
2.
बहना तुम हो हमारा संसार,
तुमसे हमेशा होती है मेरी तकरार,
क्योंकि उसी में छिपा है मेरा प्यार,
मुबारक हो तुमको राखी का ये त्योहार।

3.
बहुत खुशनसीब है वो भाई,
राखी से सजी है जिसकी कलाई।


4.
हर भाई को होता है सावन का इंतजार,
क्योंकि इसमें आता है राखी का त्योहार,
जिसमें झलकता है बहन का प्यार।

Raksha Bandhan shayari in hindi


5.
हर वो रिश्ता रहता है बरकरार, जिसमें झलकता है बहन का प्यार। हैप्पी रक्षाबंधन सिस्टर!

 6.
जिस पर है सब कुछ कुर्बान, वो है मेरी बहना मेरी जान। हैप्पी रक्षाबंधन!

7.
तू चाहे जितना भी लड़े मुझसे,
आता रहेगा मुझे प्यार और ज्यादा,
हर जन्म बहना तू ही मिले मुझे,
जीवन का है बस यही इरादा।

8.
याद दिलाने बचपन का प्यार,
बहन आई मनाने राखी का त्योहार।
हैप्पी रक्षाबंधन!

Rakhi quotes in hindi


Also view Web story: Click Here

Rakhi quotes in Hindi 2022

1.
मेरी बहना है सबसे प्यारी,
घर की है वो राजदुलारी,
मेरे लिए है तू राजकुमारी,
तेरे संग होती हैं मेरी खुशियां पूरी।

2. 
बहनों को खूब जानते हैं भाई,
उनकी खूबियों को पहचानते हैं भाई,
बन जाते हैं उनके कवच,
जब होती है किसी से बहन की लड़ाई।

3.
हर दिन तेरी हो दीपावली,
जीवन में भरी रहे तेरी खुशहाली,
जैसे सावन में छा जाती है हरियाली,
वैसी खुश रहे बहन मेरी राखी वाली।

4.
बहनें नहीं मांगती कभी कोई बड़ा उपहार,
उन्हें चाहिए सिर्फ भाइयों का प्यार,
राखी पर है यही दुआ रब से मेरी,
उनकी झोली में गिरे खुशियां हजार।

Raksha Bandhan shayari in hindi


5.
जो तू हर बात पर इतराती है,
तू ही मेरे जीवन की सच्ची साथी है,
मैं हूं तेरी रक्षा की खातिर,
इस बात का सबूत ये राखी है।

6.
मेरी बहना है सबसे प्यारी,
घर की है वो राजदुलारी,
मेरे लिए है तू राजकुमारी,
तेरे संग होती हैं मेरी खुशियां पूरी।

7.
बहन तू ही है मेरी सबसे अच्छी दोस्त,
इसलिए तो आई लव यू मोस्ट।
हैप्पी राखी!

8.
तेरी इस राखी में फिर से याद दिलाई,
हमारे बचपन की वो खट्टी मिठ्ठी लड़ाई।

9.
पापा की परी, भाई की दुलारी,
जो है पूरे घर की प्यारी वो है बहन हमारी।
हैप्पी राखी टू यू सिस्टर

Raksha Bandhan ki shayari


मैंने आप सभी को इन Raksha Bandhan quotes in Hindi, Raksha Bandhan wishes in Hindi, Raksha bandhan shayari in Hindi,  Rakhi quotes in Hindi,  Raksha Bandhan ki shayari,  Raksha Bandhan wishes for brother in Hindi. एकदम गीत दिल से खुलकर शायरियां लिख कर आपको भरोसा है और आपको यह शायरियां कैसा लगा आप मुझे बता कर मेरे हौसला को बढ़ाएं और इसी तरह शायरियां कोर्स विशेष के लिए हमारे वेबसाइट हैंड आइटम पर आते रहे धन्यवाद ….

Also view Web story: Click Here
Anmol Sharma

my self anmol sharma i started blogging on 2022

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post